Friday, December 28, 2018

कल हो न हो / तेरी याद आती है(Kal ho na ho / Teri yaad aati hai) Hindi Lyric- Yahya Bootwala Love Poetry

दोस्तों, प्यार तो हर कोई करता है, पर किसी का प्यार हमेशा के लिए उसके साथ रहता है  और किसी का नहीं|  पर ये तो सही है अगर किसी से दिल  सच्चा मोहब्बत करो तो अगर वो हमेशा के लिए साथ हो या न हो पर उसकी यादें बीते वक़्त  गुजरती नहीं, वो रह जाती हैं और उस शक़्स की यादें दिलाती हैं| 
तो दोस्तों जिससे प्यार करते हो, उससे जो भी कहना चाहते हो कह दो, जी भर कर प्यार करो कह दो उससे की तू मेरे लिए कितना जरूरी है| 

शायद "कल हो न हो"

दोस्तों, यंहा पर मैंने याह्या बूटवाला की बहोत ही खूबसूरत कविता का हिंदी लिरिक लिखा है, जिसे सोशल मिडिया पर बहोत लाइक्स और व्यूज मिले हैं| 
दोस्तों, यदि आपको कविता अच्छी लगे तोplese Subscribe, Comment और  like करें~

"कल हो न हो"


मुझे मेरी पहली Crush मिली Fifth Standard में,

मुम्बई बहुत Fast है,


तो वो मेरे स्कूल  में थी Naturally,

और यार क्योंकि वो Fifth Standard में थी ,तो हम में काफ़ी मासूमियत थी,

जो Inosence वाला प्यार होता है,
बहुत सही होता है | 

क्योंकि, आपको ज्यादा अपेछाएं नहीं हैं,
Maximum से Maximum क्या चाहता था, उस Time पे 
कि उसके बाजू में बैठूं,
Teacher मुझे उसके सामने डाटें नहीं,
मुर्गा तो बिल्कुल ही न बनायें,
हम कभी School Trip पर जाएँ | 


तो मुझको उसके बाजू वाला कमरा चाहिए होता था,
क्योंकि, जब भी Campian या इसके लिए,
Announcement हो की जाना है,

उसके दरवाजे के पास पंहुच जाऊ,
और, उसका दरवाजा खटखटाऊँ,
और बस इतना बोलूं ..... 
चलें "

और Luckly एक तरफ़ा नहीं था,
ये बेस्ट होता है अपना Starting से set था Life, 
तो, एक तरफ़ा नहीं था और,

Click Here ↓ for other Yahya Bootwala Love Poetry-


हर Relation में न आपको कोई,
एक अपेछा होती है अपने Partner से,
या एक Moment जो  आप सोचकर रखते हो,


भाई ये Moment create करना ही है,
तो मै बहोत Filmy आदमी हूँ,

मेरा Moment ये था की मुझे Dance करना था,
स्टेज के ऊपर Spot light चाहिए,
और स्टेज पर और कोई नहीं चाहिए,


क्योंकि, हमने Picture ही ऐसी देखी  है | 

और यँहा ये Time है मुझे Realize हुआ,
की भाई भगवान् होता है...... 

क्योंकि हमारा एक Annual function था,
उस Time पे मुझे और उसे Select किया गया,
As dancing partner
मैंने कहा सही है. . 

बहुत सही Set Life,

तो अब Rehearsal करते थे Practice करते थे,
And every thing was going smooth until.

जिस दिन Performance था उसके एक हफ़्ते पहले,
मुझे School छोड़ना पड़ा X Y Z reason,

पर मेरा Moment रह गया| 


और अभी क्योंकि माशूम बच्चे Always we give fairwell gift,
क्योंकि वो Time पे ऐसी प्रथा होती थी,

बच्चों में तो सब मेरे लिए तोह्फ़े लाये थे,
तो वो भी एक तोहफ़ा लायी थी,
उसने मुझे एक Red cap gift की थी,
और वो काफ़ी बड़ी थी मेरे सर के लिए,
Basically बाप की चुरा के लायी थी,

मतलब पैसे नहीं खर्च करने थे,
But क्योंकि उसने दी थी तो यार मासूमियत,

 ये तो  संभाल के रखना ही है,
कौन रखेगा माँ को दे दिया माँ संभाल के रक्खो | 

अब Fifth standard हो गया Six हो गया,
I reach twelth, Twelth के Board हो गए,

अब मै Finally अपना Stream choose कर रहा था,
And i will decided  mass media करना था,


एक दिन अचानक The before admission prosijar was starting,
मेरे Facebook पे एक Friend request,
Perform हुयी,
उसकी 
Instant Moment

"भगवान् "

Accept,,,,,, chat,,,,, शुरू,

हमने पूछा तुम क्या कर रही हो,
What is further plane तो,
उसने कहा BMM,

"भगवान् "

फिर मैंने पूछा चलो और Test करते हैं Luck को,
फिर मैंने पूछा किस Collage से,
Dharta Collage 

" भगवान् "

ठीक है तो मेरा Admission prosijor था, 
Wednesday को,
उसका Thursday को,
तो हमने Decide किया की चलो,
Friday को मुलाकात करेंगे,
अब क्योंकि मै Filmy आदमी हूँ,
तो मैंने Full set कर लिया की Friday को मिलना है


लाल टोपी निकाल कर रख ली,
और यही पहन जाऊंगा,
तुम्हारी याद माँ की,

Full Filmy, set है अपना,

अब बस हमें Decide करना बाकी था,
की कंहा मिल रहे हैं | 

तो मेरा Prosijor हुआ Wednesday को 
Thursday को मैंने उसे Massage किया ही ,
क्योंकि थोड़ा Ego होता है, वो Time में,

Hello.........wello  नहीं  Hi,

ऐसे Desperate(बेकरार) नहीं दिखाना
Reply नहीं आया मैंने कहा,

Desperate दिखने का वक्त  हो गया,
Hey.............
देखो Alphabet बढे जा रहा है 
अभी No Reply

Hello........

मैंने कहा चलो Point पर आते हैं,
Hi, Hello तो लग गए हमारे,


तो मैंने उसे Massage किया,
We are suppose to meet tomorrow 
where are to meeting i might busy after work.

क्योंकि Desperate नहीं दिखाना,
Massage ही नहीं आ रहा,
मैंने कहा...... 

"भगवान्"

तो W day  past, no reply, Friday आया,
 Friday को सुबह को News article था,
की एक लड़का था जो बारिश  मौसम में
Bike भगाये जा रहा था ,


अचानक उसकी Bike स्किल्ड हो गयी,
और वो गिर पड़ा,
और.......... 

उसके साथ जो उसकी दोस्त थी वो,
गुजर गयी | 

Photo उस बंदी का था 

मेरा  Moment  बिगड़ गया

और वो लाल टोपी अभी भी 
अपने पास मैंने संभाल के रक्खी है | 

Not Because मुझे उसकी याद दिलाता है 
Offcourse दिलाता है But,

Once more important यह याद दिलाता है | 


ज़िंदगी आज जीना कितना जरूरी है,
कल के लिए  नहीं रुकना चाहिए | 

अगर किसी से प्यार करते हो तो 
उसका इज़हार आज ही कर दो 
माँ-बाप से कल के लिए छुपा के रक्खे हो 

तो आज बता दो | 


दोस्तों अगर कहना है तू मेरा यार,
तू मेरा भाई तो आज बताओ 

ज़िंदगी का क्या यार?
बहोत  छोटी है ,

"कल हो न हो "


Click Here ↓ for other Yahya Bootwala Love Poetry-



दोस्तों, मुझे तो याह्या बूटवाला की ये स्टोरी बहोत ही Emotional लगती है, दिल को छू जाती है| अगर दोस्तों आपको भी अच्छा लगा हो तो हमें Subscribe करें तथा Comment, Like जरूर करें | 

















1 comment:

क्या कूदना जरूरी था?(Kya koodna jaroori tha) Hindi Lyric- Yahya Bootwala Love Poetry

Friends, Yahya Bootwala Ji has given many poems to this day and he has given very good stories which are related to our life, he has perfo...